25 वेट लॉस कोट्स। Weight Loss Quotes in Hindi. ये पढ़ लिए तो नहीं होंगे कभी निराश।

Quick Summary

अगर आप भी एक्सरसाइज या डाइटिंग करते करते थक गए है और फिर भी वेट लोस्स नहीं कर प् रहे है। तो यह आर्टिकल आप ही के लिए है। इस आर्टिकल में आज हम आपको मोटीवेट करने वाले Weight Loss Quotes in Hindi बताएंगे जिन्हे पढ़ कर आपका अपने वजन तो कम नहीं होगा पर हाँ आप उत्सुक जरूर महसूस करने लगेंगे।

Introduction

मीडिया आपको विश्वास दिलाने के लिए क्या क्या कर सकता है, इसके बावजूद पैमाने पर संख्याओं के माध्यम से खुशी हासिल नहीं की जा सकती। अपने बारे में अच्छा महसूस करना एक निश्चित शरीर प्रकार के लिए प्रयास करने से कहीं अधिक महत्वपूर्ण है खासकर जब वह शरीर प्रकार प्राप्त करने योग्य नहीं है।

ध्यान रखने लायक बाते

सबसे पहले हमे ये याद रखना है हर शरीर अलग होता है, इसलिए वजन घटाने की योजना जो आपके मित्र के लिए काम करती है वह आपके लिए काम नहीं कर सकती है। इसी तरह, यह सोचना महत्वपूर्ण है कि आप केवल दायित्व की भावना से ऐसा करने के बजाय वजन कम क्यों करना चाहते हैं। पैमाने पर एक छोटी संख्या स्वास्थ्य के बराबर नहीं होती है, आखिरकार, जिस तरह एक छोटा शरीर जरूरी नहीं कि वह स्वस्थ हो।

यदि आप अभी अभी अपनी वजन घटाने की यात्रा शुरू ही कर रहे हैं, तो यहाँ कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए। इस Weight Loss Quotes in Hindi के मुताबिक आप संयम पर ध्यान दें, प्रतिबंध नहीं। तेजी से परिणाम प्राप्त करने की आशा के साथ अपने खाने को सीमित करना जितना लुभावना है, वजन कम करना रातोंरात नहीं होगा। अपने आप में धैर्य रखें।

लंबे समय तक चलने वाले परिणाम आपके आहार में सुधार करने और व्यायाम को उन तरीकों से शामिल करने से आते हैं जिन्हें आप अत्यधिक परिवर्तन करने के बजाय बनाए रख सकते हैं। और अपने “लक्ष्य वजन” को भूल जाइए।हालांकि यह एक निश्चित संख्या के लिए काम करने के लिए एक अच्छी प्रेरणा की तरह लग सकता है, रिजल्ट्स पर बहुत अधिक ध्यान देने से निराशा हो सकती है। हाँ, एक सिकुड़ती हुई कमर कुछ लोगो के लिए रोमांचक है, लेकिन इसके बजाय अपने आप को कॉन्फिडेंस की बढ़ती भावना का आनंद लेने की अनुमति दें, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपका बॉडी शेप या कपड़ों का टैग क्या कह सकता है। छोटी जीत का जश्न मनाएं।

एक पत्रिका में जींस या फैशन मॉडल की बहुत छोटी जोड़ी के बजाय, सबसे अच्छा वजन घटाने की प्रेरणा वह ऊर्जा होती है जो आप एक स्फूर्तिदायक कसरत के बाद महसूस करते हैं या जब आप एक नई पोशाक में अच्छा महसूस करते हैं, और यदि आप खुशी महसूस करते हैं। कुछ प्रेरणा की जरूरत है, तो ये Weight Loss Quotes in Hindi आपको आरंभ करने में मदद कर सकते हैं।

वेट लोस्स कोट्स। Weight Loss Quotes in Hindi

आपको तब तक प्रतीक्षा करने की आवश्यकता नहीं है जब तक कि आप अपने आप को पुरस्कृत करने के लिए एक निश्चित लक्ष्य प्राप्त नहीं कर लेते – और नहीं, पुरस्कारों में भोग शामिल नहीं है। चाहे आप अपने वजन घटाने की यात्रा के पहले दिन या 365वें दिन हों, समय निकालकर खुद को आईने में देखकर मुस्कुराएं और आपके द्वारा की गई प्रोग्रेस की सराहना करें, क्योंकि वह पहला कदम भी एक बड़ा कदम है। आप सकारात्मक सोच की शक्ति को कभी कम नहीं आंक सकते हैं, और यदि आपको सकारात्मकता की खुराक की आवश्यकता है, तो वजन घटाने के बारे में यह Weight Loss Quotes in Hindi बहुत मदद कर सकते हैं।

तो आइये जानते है दुनिया के प्रसिद्द लोगो के कुछ बहुत प्रचलित Weight Loss Quotes in Hindi.

1-TONY HORTON

“नहीं कर सकने की मानसिकता को हटा दें — क्योंकि आप कुछ भी कर सकते हैं। “

  • 2-TONI SORENSON: “जिम में वजन कम करने की शुरुआत डंबल बेल से नहीं होती; यह आपके दिमाग में एक निर्णय के साथ शुरू होता है।”
  • 3-DANA LINN BAILEY: “यदि आपके पास अनुशासन, ड्राइव और दृढ़ संकल्प है तो कुछ भी असंभव नहीं है।”
  • 4-BOB HARPER: “यह केवल कठिन ही होना चाहिए ताकि आप कभी भी भूल न सकें।”
  • 5-MICHAEL BOYLE: “ज्यादातर लोग बड़ा मौका आने से ठीक पहले हार मान लेते हैं – आप उस व्यक्ति जैसा न बने।”
  • 6-JIM WENDLER: “इसके लिए समय निकालें। बस इसे पूरा करें। इसके बारे में सोचने से कोई भी कभी तागतवर नहीं हुआ या शेप में नहीं आया। उन्होंने ये कर के दिखाया।”
  • 7-BONNIE PFIESTER: “फिटनेस शादी की तरह है, आप इसे धोखा देकर इसके काम करने की उम्मीद नहीं कर सकते।”8
  • 8-VENUS WILLIAMS: “बस अपने आप में विश्वास रखे। यहां तक ​​​​कि अगर आप नहीं करते हैं, तो दिखावा करें कि आप करते हैं और किसी पॉइंट पर आप ज़रूर करेंगे।”
  • 9-JENNA WOLFE: “यदि यह आपको चुनौती नहीं देता है, तो यह आपको नहीं बदल सकता है।”
  • 10-KERRI WALSH JENNINGS: “यह एक यात्रा होने वाली है एक कठिन यात्रा। यह आकार में आने के लिए कोई खेल नहीं है।”
  • 11-JILLIAN MICHAELS: “कोई भी संपूर्ण नहीं है, इसलिए सब कुछ पूरी तरह से होने या करने के डर को दूर करें। इसके अलावा, परफेक्ट बोरिंग है।”
  • 12-GENE TUNNEY: “एक्सरसाइज को हृदय के लिए एक श्रद्धांजलि माना जाना चाहिए।”
  • 13-JENNA WOLFE:”आपने एक दिन में अपना पूरा वजन नहीं बढ़ाया; आप इसे एक दिन में नहीं उतार सकते। अपने आप में धैर्य रखें।”
  • 14-LOU HOLTZ: “योग्यता वह है जो आप करने में सक्षम हैं। प्रेरणा निर्धारित करती है कि आप क्या करते हैं। आपकी मनोवृत्ति निर्धारित करती है की आप कितने अच्छे से काम करते है।”
  • 15-TED LINDSAY: ”मेरा हमेशा से मानना ​​था कि अगर आप अपने शरीर का ध्यान रखते हैं तो यह आपका ध्यान रखेगा।”
  • 16-ANNE WILSON SCHAEF: “आज अपने स्वास्थ्य की देखभाल करना मुझे कल के लिए बेहतर आशा देता है।”
  • 17-BEVERLY SILLS: “यदि आप असफल होते हैं तो आप निराश हो सकते हैं, लेकिन यदि आप प्रयास नहीं करते हैं तो आप अभिशप्त हैं।”
  • 18-JILLIAN MICHAELS: “जब तक उल्टी न हो जाए, बेहोश न हो जाए या मर न जाए, तब तक चलते रहें!”
  • 19-MICHAEL JORDAN: “बाधाओं को आपको रोकना नहीं है। यदि आप दीवार से टकरा जाते हैं, तो मुड़ें नहीं और हार न मानें। यह पता लगाएँ कि इस पर कैसे चढ़ना है, इसके माध्यम से जाना है, या इसके चारों ओर काम करना है।”
  • 20-JULIUS ERVING: “यदि आप वह नहीं करते हैं जो आपके शरीर के लिए सबसे अच्छा है, तो आप वह हैं जो छोटे सिरे पर आते हैं।”
  • 21-Michelle Obama: “मेरे लिए, एक्सरसाइज केवल शारीरिक से अधिक है-यह उपचारात्मक है।”
  • 22-Rob Lowe: “आपको कोई बड़ी व्यापक प्रतिबद्धता नहीं करनी है। आज आप अपने लिए सबसे अच्छा कर सकते हैं। कल की चिंता करो, कल की। फिर आप पीछे मुड़कर देखते हैं और अचानक आप कई दिनों से साथ-साथ चल रहे हैं जहाँ आपने अपने आप से सही काम किया है।”
  • 23-Dr. Phil McGraw: “सफल वजन घटाने के लिए इच्छाशक्ति की नहीं प्रोग्रामिंग की जरूरत होती है।”
  • 24-Karl Lagerfeld: “परहेज़(डाइटिंग) ही एकमात्र खेल है जहाँ आप हारने पर जीतते हैं!”
  • 25-Marisa Miller: “स्मार्ट ईटिंग का मतलब अपने शरीर के बारे में जागरूकता होना है। ऐसा करने का सबसे स्पष्ट तरीका इसे देखकर है। तो जब आप वजन कम करने की कोशिश कर रहे हैं, तो कम पहनने में अधिक समय व्यतीत करें। मुझे नहीं लगता कि मैं नाचोज़ की एक प्लेट नग्न खा सकती हूं-क्या आप कर सकते हैं?”

लाइफ में कभी भी आप डेमोटिवटेड फील करे क्युकी आप अपना मन चाहा रिजल्ट अचीव नहीं कर पा रहे तो हताश होने की जरुरत नहीं है। हर इंसान अपनी ज़िन्दगी में कभी न कभी तो हताश होता ही है, मगर इसका ये मतलब नहीं के आप हर मान कर बेथ जाये आप ऐसे ही Weight Loss Quotes In Hindi कही भी पद सकते और मोटिवेटेड फील कर सकते है।

Rate this post

Leave a Comment