सबसे सस्ता डाइट प्लान! Sabse Sasta Diet Plan Hindi Me.

Quick Summary

हमारे आज के इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे के Sabse Sasta Diet Plan कोनसा है और यह काम कैसे करता है। हमारे सस्ते डाइट प्लान को काम करने के लिए हमने इस्तेमाल किए गए भोजन और व्यंजनों का अधिक से अधिक उपयोग करने की कोशिश की है। बजट पर डाइटिंग का मतलब है कि रास्ते में थोड़ी तैयारी और योजना की जरूरत है।

अच्छा खाना एक चुनौती हो सकती है। काम, परिवार और सामाजिक कार्यों के बीच, खाली कैलोरी से भरे उन स्वादिष्ट भोजनो से परहेज करते हुए सस्ता, स्वस्थ आहार बनाए रखना कठिन है।

हम में से कुछ मार्गदर्शन के लिए विशेषज्ञों की ओर रुख करते हैं, लेकिन वास्तव में स्वस्थ क्या है, इसके बारे में कई परस्पर विरोधी राय हैं और हर हफ्ते सनक आहार आते हैं। मामले को बदतर बनाने के लिए, स्वस्थ के रूप में विज्ञापन में दिया जाने वाला भोजन अक्सर अधिक महंगा होता है, जिससे उपभोक्ताओं को यह विश्वास होता है कि उन्हें अच्छा खाने के लिए अधिक खर्च करने की आवश्यकता है।

तो आइये जानते है Sabse Sasta Diet Plan

सच में, स्वस्थ भोजन अक्सर सस्ता होता है, खासकर जब आप अपना भोजन स्वयं तैयार करते हैं और पहले से पैक की गई वस्तुओं से बचते हैं। हमने एक दिन में 150 से कम में स्वस्थ, पौष्टिक भोजन के साथ 7 पूर्ण Sabse Saste Diet Plan बनाये है।

Day 1

  • नाश्ता: दलिया (Oat Meal)

दलिया ग्लैमरस नहीं होगा, लेकिन फलों और नट्स के साथ सबसे ऊपर होने पर यह काफी संतोषजनक हो सकता है, और यह किसी भी डाइट प्लान के लिए सर्वश्रेष्ठ है। दलीय किसी भू दुकान पर 60/kg के हिसाब से आराम से मिल जाता है। और एक दिन में 50 ग्राम दलीय अन्य दूध, फल, और नट्स के साथ यह पौष्टिक और संपूर्ण आहार भी बन जाता है। इस प्रकार एक दिन में आप सिर्फ 3 प्रति दिन के हिसाब से पड़ेगा।

दलीय फाइबर और जटिल कार्बोहाइड्रेट से भरा हुआ है जो आपको पूरी सुबह सक्रिय रखता है। दूध की समान मात्रा के साथ पकाया गया सिर्फ आधा कप स्टील कट ओट्स कुछ कटा हुआ खुबानी और शहद के लिए एक अच्छा आधार के रूप में कार्य करता है, जो आपके दिन की पौष्टिक नोट पर शुरुआत करता है।

  • लंच: हम्मस सैंडविच

छोले और ताहिनी (तिल के बीज का पेस्ट) से बना हम्मस, मध्य पूर्वी फैलाव, जल्दी ही अमेरिका के पसंदीदा खाद्य पदार्थों में से एक बन गया है। पूरे अनाज की ब्रेड के एक स्लाइस पर एक चौथाई कप ह्यूमस फैलाएं और स्वादिष्ट, प्रोटीन के लिए टमाटर, प्याज, अचार और ब्रेड का दूसरा टुकड़ा डालें। सैंडविच। आपका स्वादिस्ट हेअल्थी और सस्ता हुम्मस सैंडविच तैयार है।

  • शाम की छोटी भूख के लिए एक फल

ये बहुत ही स्वाभाविक है के शामको दिन ढलने से पहले मन एक हल्का नाश्ता करने को करता है। ऐसी स्तिथि में बहार के टेल हुए हुए समोसे कचोरी के बजाय आप कोई एक फल खाना चूज़ करे।

फलो में भी सबसे ज्यादा एक सेब खाने को प्रायोरिटी दे अंग्रेजी में एक बहुत प्रसिद्द और पुराणी कहावत है ” AN APPLE’S A DAY KEEPS A DOCTOR AWAY” जो अपने भी कभी न कभी सुनी ही होगी। सेब स्वादिष्ट होने के साथ साथ कई पोषक तत्वों से भरपूर होता है।

  • डिनर: भरवां बंद गोभी

यदि आप वजन कम करने या पैसे बचाने की कोशिश कर रहे हैं तो गोभी आपका सबसे अच्छा दोस्त है। लगभग प्रति किलो गोभी पर, हरी गोभी का प्रत्येक पत्ता लगभग का होता है, और काफी भरने वाला भी। दो गोभी के पत्तों को नरम करने और एक तरफ सेट करने के लिए उबालकर शुरू करें। एक पैन में आधा प्याज, लहसुन की दो कलियां और एक कटी हुई गाजर को 1 बड़ा चम्मच तेल में नरम होने तक भूनें। नमक और काली मिर्च के साथ आधा कप दुबला ग्राउंड टर्की या कार्बनिक सोया टीवीपी (बनावट वाली सब्जी प्रोटीन), और मौसम जोड़ें।

एक बार जब मांस या सोया पूरी तरह से पक जाए, तो 8 औंस कुचले हुए टमाटर डालें और पांच मिनट तक उबालें। पत्तागोभी के पत्तों में स्टफिंग भरने और बरिटो की तरह बेलने से पहले मिश्रण को ठंडा होने दें। भरवां गोभी को बेकिंग पैन में रखें और ऊपर से बचे हुए टमाटर डालें। 350 पर 30 से 45 मिनट तक पकाये।

Day 2

  • नाश्ता: एवोकैडो टोस्ट

एक मलाईदार बनावट और सूक्ष्म लेकिन आकर्षक स्वाद के साथ, एवोकाडोस प्रकृति का मक्खन है। हाँ, वे फैट में उच्च हैं, लेकिन यह “अच्छा” फैट है जो कोलेस्ट्रॉल कम करने में मदद करता है। एक मीठे या नमकीन नाश्ते के लिए, साबुत अनाज टोस्ट के दो स्लाइस पर आधा एवोकाडो फैलाएं और ऊपर से टमाटर और काला नमक डालें।

एक पूरे मध्यम एवोकैडो में लगभग 240 कैलोरी, 13 ग्राम कार्बोहाइड्रेट, 3 ग्राम प्रोटीन, 22 ग्राम फैट (15 ग्राम मोनोअनसैचुरेटेड, 4 ग्राम पॉलीअनसेचुरेटेड, 3 ग्राम संतृप्त), 10 ग्राम फाइबर और 11 मिलीग्राम सोडियम होता है। उनके कम सोडियम स्तर के साथ, एवोकाडोस में कोई कोलेस्ट्रॉल नहीं होता है।

  • लंच: ब्राउन राइस पिलाफ

नियमित सफेद चावल से ब्राउन चावल पर स्विच करना आपके भोजन के पोषण को बढ़ाने का एक आसान तरीका है। इस हार्दिक दोपहर के भोजन के लिए, नमकीन पानी में आधा कप ब्राउन राइस पकाकर शुरू करें। एक बार ठंडा होने और फूलने के बाद, दो कटे हुए शल्क, 1 बड़ा चम्मच सूखे क्रैनबेरी, कटे हुए और मालिश किए हुए कर्ली केल के दो पत्ते, और छह या सात धीरे से कुचले हुए अखरोट के साथ मिलाएं। नमक, काली मिर्च, और उच्च गुणवत्ता वाले अतिरिक्त कुंवारी जैतून का तेल या अखरोट का तेल का एक बड़ा चमचा।

  • स्नैक: एक चौथाई कप बादाम

बादाम प्रकृति के छोटे प्रोटीन से भरपूर उपचार हैं। उनकी सूक्ष्म पुष्प सुगंध, कम फैट और उच्च प्रोटीन सामग्री के साथ, रात के खाने के लिए अपनी भूख को बचाने या टूटने और घर के रास्ते में चिप्स का एक बैग खरीदने के बीच एक छोटा मुट्ठी भर अंतर हो सकता है। और यही अंतर आपको आगे जाकर बहुत काम आएगा।

  • डिनर: दाल का सूप

एक क्लासिक आरामदायक भोजन, दाल का सूप स्वादिष्ट रूप से संतोषजनक, सस्ता और बनाने में सरल है। दो अजवाइन की पसलियों, दो गाजर, लहसुन की तीन लौंग और एक प्याज को दो बड़े चम्मच तेल में तल कर शुरू करें। आपके पास जो भी ताज़ी जड़ी-बूटी हो, उसमें एक तेज़ पत्ता और कुछ टहनी डालें।

थाइम और अजमोद अच्छी तरह से काम करते हैं। 2 कप दाल डालें, कोई भी किस्म ठीक है। दाल को 2 इंच तक ढकने के लिए पर्याप्त पानी डालें और नमक, काली मिर्च, और पपरिका के साथ उदारतापूर्वक सीज़न करें। स्वाद के लिए स्मोक्ड पेपरिका, जीरा, मिर्च पाउडर और लहसुन पाउडर डालें। दाल के नरम होने तक, लगभग 30 मिनट तक ढक कर पकने दें, फिर गाढ़ा करने के लिए एक विसर्जन ब्लेंडर का उपयोग करें। यह नुस्खा लगभग छह सर्विंग्स बनाता है, जो एक सप्ताह के लिए रेफ्रिजरेटर में या तीन महीने फ्रीजर में रखेगा।

Day 3

  • नाश्ता: चोकरयुक्त अनाज

यह झटपट और आसान नाश्ता फाइबर और प्रोटीन से भरपूर है। चोकरयुक्त अनाज या फ्लौर विभिन्न किस्मों में आते हैं, गुच्छे से लेकर छर्रों तक, और एक कप सर्विंग के लिए लगभग 3 खर्च होते हैं। दिन की शुरुआत करने के लिए पोषक तत्वों से भरपूर और सस्ते तरीके के लिए आधा कप दूध डालें।

  • लंच : ब्लैक बीन भरवां काली मिर्च

यह चार-घटक भोजन इतना स्वादिष्ट है कि यह स्वास्थ्य भोजन की तरह महसूस नहीं होता है, लेकिन इसकी उच्च प्रोटीन और कम कार्बोहाइड्रेट के साथ यह काफी स्वस्थ है। काली बीन्स के एक चौथाई कैन के साथ एक कोर वाली हरी बेल मिर्च और पनीर के एक टुकड़े के साथ शीर्ष। 350 डिग्री पर 15 मिनट के लिए या गर्म और चुलबुली होने तक बेक करें। साल्सा के 1 गोल बड़े चम्मच के साथ सर्वे करे।

  • स्नैक: चाय

चाय स्वाद के लिए आपकी लालसा को संतुष्ट करती है और आपके पेट को बिना कैलोरी के भर देती है। अधिकतम आनंद के लिए स्वादयुक्त विशेष चाय में निवेश करें।

  • डिनर: मशरूम रिसोट्टो

क्योंकि आर्बोरियो चावल स्वाभाविक रूप से मलाईदार होता है, आप मक्खन और पनीर को छोड़ सकते हैं और फिर भी एक समृद्ध बनावट और स्वाद प्राप्त कर सकते हैं। 1 कप कटा हुआ मशरूम और दो लौंग कुचल लहसुन को 1 बड़ा चम्मच तेल और थोड़ा सा नमक से शुरू करें। अलग सेट करें और आरक्षित करें। इसके बाद, एक बर्तन में आर्बोरियो राइस परोसें और एक बार में 1 कप वेजिटेबल स्टॉक, एक-चौथाई कप डालें, चावल को और जोड़ने से पहले तरल को अवशोषित करने दें। एक बार चावल पक जाने के बाद, मशरूम में हलचल करें और उच्च गुणवत्ता वाले अतिरिक्त कुंवारी जैतून का तेल, काला नमक और 1 बड़ा चम्मच कटा हुआ अजमोद के साथ सीजन करें।

Day 4

  • नाश्ता: दही और केला

केले पोटेशियम से भरे होते हैं, जो शरीर को मांसपेशियों के निर्माण और स्वस्थ हृदय गतिविधि को बनाए रखने में मदद करता है, और दही प्रोबायोटिक्स से भरपूर होता है जो स्वस्थ पाचन और आंतों के कार्य को बढ़ावा देता है। एक केले को स्लाइस करें और ऊपर से आधा कप सादा कम फैट वाला दही, थोड़ा सा दालचीनी छिड़कें और आनंद लें।

  • लंच: कोलार्ड रैप्स

अपने कार्बोहाइड्रेट से भरपूर आटे के टॉर्टिला को पोषक तत्वों से भरपूर कोलार्ड लीफ से बदलकर, आपका पेट तेजी से भरेगा और आपके भोजन में विटामिन, खनिज और प्रोटीन के स्तर को तेजी से बढ़ाएंगे। दो बड़े कोलार्ड पत्तों से कठोर तनों को हटा दें, फिर अपने चाकू के पिछले हिस्से को बची हुई नसों के साथ तब तक चलाएं जब तक कि पत्ती नर्म न हो जाए।

प्रत्येक पत्ती को जुलिएन की हुई गाजर, कटे हुए टमाटर, शल्क, एवोकाडो, धनिया, पीली बेल मिर्च, और (वैकल्पिक) जलेपीनो से भरें। बूरिटो की तरह रोल करें और हम्मस या चिली सॉस में डुबोएं और इस बात पर अचंभा करें कि सब्जियों की एक छोटी सी सेवा आपको कैसे संतुष्ट करती है।

  • स्नैक: 2 औंस डार्क चॉकलेट (50 gm)

चॉकलेट जिसमें उच्च कोको सामग्री होती है, एंटीऑक्सिडेंट और एंडोर्फिन-उत्पादक घटकों से भरी होती है। डार्क चॉकलेट की एक छोटी सी सेवा आश्चर्यजनक रूप से लंबे समय तक मीठी लालसा को संतुष्ट कर सकती है। वज़न

  • डिनर: टैको सलाद

खाने का यह पदार्थ इतना अच्छा है कि आप इसे मेहमानों के लिए बना सकते हैं। दो सर्विंग्स के लिए, 1 कप लीन ग्राउंड टर्की या चिकन (या शाकाहारी विकल्प के लिए मशरूम), एक कटा हुआ प्याज, और 2 बड़े चम्मच तेल में एक कटी हुई हरी मिर्च डालें। भरपूर मात्रा में नमक, मिर्च पाउडर और जीरा डालें। कुरकुरे रोमेन हार्ट्स या आइसबर्ग लेट्यूस जैसे साग पर परोसें, और एक कटा हुआ एवोकैडो और कुछ कुचल टॉर्टिला चिप्स के साथ परोसें। इसी के साथ आपका Sabse Sasta Diet Plan हेअल्थी के साथ साथ स्वादिष्ट भी हो jayega.

Day 5

  • नाश्ता: फलों का सलाद

यह दिन के लिए विशेष रूप से गर्म मौसम में घूमने का एक हल्का और स्वादिष्ट तरीका है। ऊर्जा के लिए प्राकृतिक शक्कर से भरपूर, यह नुस्खा दो सर्विंग्स बनाएगा और तीन दिनों के लिए रेफ्रिजरेटर में आप इसे रख सकते है। एक केला, एक सेब, एक नाशपाती, और एक छिलके वाला संतरे का टुकड़ा करें और मुट्ठी भर बिना बीज वाले अंगूर, 1 बड़ा चम्मच ताजा निचोड़ा हुआ संतरे का रस और 1 चम्मच ताजा निचोड़ा हुआ नींबू का रस मिलाएं। अतिरिक्त चमक के लिए कुछ जुलिएन पुदीने की पत्तियों को मिक्स करें। और स्वाद का आनंद le.

  • लंच: सफेद बीन और टमाटर सैंडविच

यह एक अच्छा लंच है जब आप कुछ आसान और संतोषजनक चाहते हैं। प्रोटीन से भरपूर बीन्स आपका पेट भर देंगी और इसका चटपटा स्वाद आपकी स्वाद कलियों को खुश कर देगा। सफेद बीन डुबकी के लिए एक साधारण नुस्खे का उपयोग करके, पूरे अनाज की रोटी के टुकड़े पर एक सेवारत फैलाएं और कुरकुरे सलाद के पत्ते के साथ शीर्ष, रसदार टमाटर के कुछ स्लाइस, और मसालेदार जलापेनोस एक मसालेदार किक के लिए। नमक और ताज़ी कुटी काली मिर्च, 1 चम्मच अच्छी गुणवत्ता वाला अतिरिक्त वर्जिन जैतून का तेल, और ब्रेड के एक और टुकड़े के साथ समाप्त करें।

  • स्नैक: गाजर की छड़ें

गाजर पेट जल्दी भरते है और स्वस्थ कैरोटीन से भरे हुए होते हैं। कड़वे स्वाद से बचने के लिए बाहरी त्वचा को छीलें और आसान भंडारण के लिए स्ट्रिप्स में काट लें। जब देर-दोपहर भूख लगे तब खाएं।

  • डिनर: लोडेड शकरकंद

शकरकंद के पोषण संबंधी लाभ असंख्य हैं, जिनमें बहुत सारे विटामिन ए, पोटेशियम और फाइबर शामिल हैं, सभी स्वादिष्ट टॉपिंग के लिए एक स्वादिष्ट मीठे मंच में पैक किए गए हैं। एक शकरकंद को भूनें और फिर एक समृद्ध और स्वादिष्ट रात के खाने के लिए पके हुए काले बीन्स, कटे हुए शल्क और कटे हुए पनीर के कुछ बड़े चम्मच डालें। हम जानते है यह Sabse Sasta Diet Plan फॉलो करना थोड़ा कठिन है मगर संपूर्ण इच्छा शक्ति होतो आप इसे आराम से फॉलो कर सकते है।

Day 6

  • नाश्ता: मैंगो स्मूथी

मेंगो स्मूथी वे स्वादिष्ट हैं, लेकिन आम भी काफी पौष्टिक पंच पैक करते हैं और बाद में उपयोग के लिए अच्छी तरह से जम जाते हैं। यदि आपके पास ताजा, जमे हुए आम तक पहुंच नहीं है, तो अधिकांश दुकानों पर पाया जा सकता है। एक ब्लेंडर में 150gm जमे हुए आम , कम फैट वाले दही का आधा कप, एक चौथाई कप दूध, और 1 बड़ा चम्मच शहद मिलाएं। चिकना और क्रीमी होने तक ब्लेंड करें।

  • लंच: केल सलाद

खाने के शौकीनों के बीच केल का चलन है, और अच्छे कारण के लिए – यह विटामिन, खनिज और पौधों के प्रोटीन से भरपूर है। यह विभिन्न किस्मों में आता है, वे सभी अच्छे हैं। चार काले पत्तों से सख्त तने को हटाकर शुरू करें, फिर अपने हाथों के बीच केल को रगड़ कर काटें और मालिश करें; यह रेशों को तोड़ता है और इसे नरम बनाता है। आधा कटा हुआ लाल बेल मिर्च, 1 बड़ा चम्मच किशमिश, लहसुन की एक कीमा बनाया हुआ लौंग, 10 मोटे तौर पर कटे हुए बादाम, और नमक, काली मिर्च और जैतून का तेल मिलाएं।

  • स्नैक: संतरा

विटामिन सी से भरपूर, यह साइट्रस फल एकदम सही स्नैक है; यह अपने स्वयं के पैकेज में आता है और 100 कैलोरी से कम के लिए बहुत सारी मीठी संतुष्टि प्रदान करता है। एक संतरे में विटामिन सी की दैनिक अनुशंसित मात्रा का 100% या अधिक होता है, जो किसी भी खट्टे फल में सबसे अधिक होता है। इसमें 60 कैलोरी, 0 ग्राम वसा, 0 ग्राम सोडियम, 3 ग्राम फाइबर होता है।

  • डिनर: फेटा, टमाटर और पालक के साथ साबुत अनाज पास्ता

कई डिएटर्स आजकल पास्ता से बचते है, लेकिन साबुत अनाज की किस्मों के साथ एक पौष्टिक पास्ता डिश को एक स्वस्थ भोजन योजना में शामिल करना आसान है। नमकीन पानी में पास्ता की एक सर्विंग उबालें। जब तक वह पके तबतक, नमक के साथ 1 बड़ा चम्मच जैतून के तेल में एक कटा हुआ टमाटर और लहसुन की एक कटी हुई लौंग डालें। मुट्ठी भर पालक में फेंक दें और आँच बंद कर दें। पका हुआ पास्ता डालें और मिलाने के लिए टॉस करें। नमकीन बाइट के लिए ऊपर से 50gm फ़ेटा चीज़ छिड़कें। आप लोग Sabse Sasta Diet Plan फॉलो करते करते कही मसलो की क्रेविंग से परेशां नहो इस बात का भी इस Sabse Sasta Diet Plan में ख्याल रखा गया है।

Day 7

  • नाश्ता: ग्रीन स्मूथी

प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थों में सभी कृत्रिम रंगों के साथ, कुछ ऐसा खाना अच्छा होता है जिसका रंग सीधे प्रकृति से मिलता है। एक ब्लेंडर में, केल के तीन पत्ते, एक नाशपाती, एक नींबू का रस, अदरक का एक छोटा टुकड़ा, और एक चौथाई कप संतरे का रस मिलाएं, ब्लेंड करें, पीएं और प्राकृतिक चर्चा का आनंद लें। इस Sabse Sasta Diet Plan का ये सबसे बड़ा फायदा है की इसमें आपकी हर प्रकार की क्रेविंग्स का पूरा ध्यान रखा गया है। Sabse Sasta Diet Plan डाइट प्लान को फॉलो करना आप ज़िन्दगी में कभी रिग्रेट नहीं करेंगे।

  • लंच: चावल और बीन्स

यह व्यंजन कई संस्कृतियों में पाया जाता है, इसलिए बेझिझक अपने स्वाद को दर्शाने के लिए सीज़निंग को समायोजित करें। एक-आधा कप ब्राउन राइस, एक-चौथाई कप पकी हुई पिंटो बीन्स, कटी हुई लहसुन की दो कलियाँ, और एक कटा हुआ टमाटर 1 कप पानी, 1 चम्मच नमक, 1 चम्मच जीरा, 1 चम्मच स्मोक्ड पेपरिका, और 1 चम्मच जतुन तेल मिलाए। चावल को सामान्य रूप से पकाएं, और ताजा कटा हुआ शल्क और चूने के निचोड़ के साथ परोसें।

  • स्नैक: मूंगफली का आधा कप

मूंगफली न सिर्फ सेहतमंद और सस्ती होती है बल्कि खाने में भी मजेदार होती है। अतिरिक्त नमक से बचने के लिए मूंगफली खोल में खरीदें। अपने नाश्ते के लिए काम करने से आपको कम खाने में मदद मिलेगी।

  • डिनर: कच्चा ‘स्टिर फ्राई’

कच्चे फलों और सब्जियों में कई आवश्यक विटामिन और खनिज होते हैं। पकी हुई सब्जियों को कच्ची सब्जियों से बदलने से तैयारी का समय कम हो जाता है, साथ ही स्वास्थ्य लाभ भी बढ़ जाता है, जिसमें आपको अधिक भरा हुआ महसूस होता है। दो उदार सर्विंग्स बनाने के लिए, अजवाइन का एक डंठल, एक गाजर, एक शिमला मिर्च, और एक छोटा डंठल और ब्रोकली को काट लें। 1 कप पके हुए ब्राउन राइस को व्यवस्थित करें और एक तरफ रख दें। एक छोटे बर्तन में एक चौथाई कप सोया सॉस, 1 बड़ा चम्मच होइसिन सॉस, 1 बड़ा चम्मच चिली सॉस, 1 इंच कीमा बनाया हुआ अदरक का टुकड़ा और कटा हुआ लहसुन का एक टुकड़ा मिलाएं और 5 मिनट तक उबालें। चावल और सब्जियों के ऊपर सॉस डालें और कुछ काजू और सीताफल की टहनी से गार्निश करें।

दुनिया में काफी सरे लोग बिना प्रॉपर रिसर्च के दवा करते है के उनका प्लान ही Sabse Sasta Diet Plan है। मगर यकीं मानिये दोस्तों यही Sabse Sasta Diet Plan है। हमने पुरे इंटरनेट को रिसर्च करके ये Sabse Sasta Diet Plan ढूंढा है। और अगर आप इस Sabse Sasta Diet Plan डाइट प्लान को फॉलो करते है तो आप बहुत आसानी से अपना वज़न कम कर सकते है वह भी बिना किसी वर्कआउट तो बिना ज्यादा सोचे आप आज ही इस Sabse Sasta Diet Plan को फॉलो करना शुरू kre.

Conclusion

हमारी रिसर्च के हिसाब से यही Sabse Sasta Diet Plan है। हम जानते है रोज़ स्ट्रिक्ट डाइट फॉलो करना बहुत मुश्किल है। मगर आप रोज़ ज्यादा से ज्यादा इस डाइट प्लान को फॉलो करने की कोशिश करे और बहार का खाना अवॉयड करे ज्यादा से ज्यादा अपने घर का बना हुआ खाना ही खाये और देखे आपके शरीर में कितनी जल्दी बदलाव एते है।

Rate this post

Leave a Comment