जांघो पर पड़े काले भद्दे निशान !

0
106

हर इंसान खूकेवल 15 मिनटों में दूर करे गर्दन, बगल और जांघो पर पड़े काले भद्दे निशान

!बसूरत दिखना चाहता है. खास कर लड़कियां, जिनके लिए खूबसूरत दिखना ही मानो उनकी पहचान है. इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे नुस्खों के बारे में बतायेगे जिनके प्रयोग से आप अपनी गर्दन और जाँघों पर पड़े काले और भद्दे निशानों को आसानी से हटा सकेंगे.

१. बेकिंग सोडे का प्रयोग.. इस बारे में शायद बहुत कम लोग जानते होंगे कि बेकिंग सोडा गर्दन पर जमी काल

परत को साफ करने में काफी असरदार होता है. इसमें सबसे पहले आपको 1 चम्मच पानी के साथ 2 चम्मच बेकिंग सोडा मिला कर अपनी गर्दन पर लगाना है. फिर इसे सूखने दें और बाद में साधारण पानी से धो लें. आप इस विधि को हफ्ते में दो बार करें और फिर इसका असरदार नतीजा देंखे.

२. आलू के रस का प्रयोग.. गौरतलब है, कि पुराने समय से ही त्वचा का रंग हल्का करने के लिये आलू का प्रयोग किया जाता है. ऐसे में आप भी कच्चे आलू को घिस कर सीधे गर्दन पर लगा सकती हैं या फिर घिसे हुए आलू का रस और नींबू का रस एक साथ मिक्स कर के गर्दन पर लगा सकती है. फिर 20 मिनट के बाद इसे ठंडे पानी से धो लें. इससे आपकी गर्दन बिलकुल साफ हो जाएगी.

३.एलोवेरा का प्रयोग.. हम आपको बता दे कि एलोवेरा त्वचा को तुरंत ठीक कर के उत्तम रिजल्ट देता है. तो इसको लगाने के लिये एलोवेरा का रस लें और उसे सीधे गर्दन पर लगाएं और बीस या तीस मिनट तक लगा कर छोड़ दें. फिर इसे नार्मल पानी से धो लें. इस विधि को रोजाना करें और फिर रिजल्ट देखें. इस प्रयोग से भी आपकी गर्दन चमक उठेगी.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here